Digvijay Singh took nomination papers for the post of Congress President-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 31, 2023 9:41 am
Location
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह ने लिया नामांकन पत्र

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 12:58 PM (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह ने लिया नामांकन पत्र
नई दिल्ली, । कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जहां एक तरफ शशि थरूर ने नामांकन पत्र लिया है तो वहीं अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी नामांकन पत्र लिया हैं। केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के दिल्ली में मौजूद न होने के कारण वह शुक्रवार को नामांकन पत्र भरेंगे। नामांकन फॉर्म लेने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैं शुक्रवार को नामांकन पत्र भर लूंगा और यह मैं अपने निजी फैसले पर से कर रहा हूं, आलाकमान की तरफ से ऐसा करने के लिए मुझे कोई इशारा नहीं किया है। दिग्विजय सिंह ने नामांकन पत्र की दस कॉपी ली है।

उधर शशि थरूर भी 30 सितंबर को नामांकन पत्र भरेंगे, हालांकि अभी तक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आगे चल रहा था लेकिन अब स्पष्ट नहीं है कि वह नामांकन पत्र लेंगे या नहीं।

दरअसल अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है। पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी। यानी जो भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहता है वह पर्चा दाखिल कर सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाला केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण इस मतदान की देखरेख करेगा।

नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर रखी गई है। वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे, वोटिंग तभी होगी जब दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे। अगर एक प्रत्याशी खड़ा होता है तो उसे निर्विरोध चुन लिया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement