Congress President election process begins this month, no clarity on Rahul-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 10:25 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया इसी महीने शुरू, राहुल पर कोई स्पष्टता नहीं

khaskhabar.com : शनिवार, 13 अगस्त 2022 5:36 PM (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया इसी महीने शुरू, राहुल पर कोई स्पष्टता नहीं
नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया इसी महीने शुरू होने वाली है, लेकिन राहुल गांधी के 2019 में पद छोड़ने के बाद फिर से कार्यभार संभालने को लेकर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। जाहिर है, कांग्रेस अन्य नामों पर भी विचार कर रही है।

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य इकाइयों के साथ कई बैठकें की हैं। उन्होंने आम चुनावों से पहले देश के हर जिले का दौरा करने की भी योजना बनाई है। योजना को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

राहुल गांधी के अलावा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक और नाम चर्चा में है। कहा जा रहा है कि वह राज्य छोड़ने के इच्छुक नहीं हैं। लेकिन राहुल गांधी के गैर-गांधी को पद संभालने की जिद ने पार्टी को दुविधा में डाल दिया है। राहुल गांधी के करीबी नेता उन्हें फिर से पद संभालने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने कई बार राहुल गांधी से पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने की अपील की है, लेकिन वह अनिच्छुक रहे हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा, "सभी सदस्य एकमत थे कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करना चाहिए। सीडब्ल्यूसी ने पार्टी के आंतरिक चुनाव को हरी झंडी दे दी है।"

सीडब्ल्यूसी ने संगठनात्मक चुनावों को मंजूरी दी थी और कार्यक्रम तय किया गया है।

पीसीसी महासभा द्वारा पीसीसी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और पीसीसी कार्यकारी और एआईसीसी सदस्यों का चुनाव 20 अगस्त तक समाप्त होने वाला है।

एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होना है।

प्रारंभिक सत्र (तिथि की घोषणा बाद में) के दौरान एआईसीसी सदस्यों द्वारा सीडब्ल्यूसी सदस्यों और अन्य निकायों का चुनाव अधिमानत: सितंबर-अक्टूबर में होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement