Case of burning Dalit teacher alive - SC Commission sent notice to Rajasthan Government-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 4, 2022 5:28 am
Location
Advertisement

दलित शिक्षिका को जिंदा जलाने का मामला - अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अगस्त 2022 2:44 PM (IST)
दलित शिक्षिका को जिंदा जलाने का मामला - अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस
नई दिल्ली /जयपुर । जयपुर के रायसर गांव में दलित महिला शिक्षिका को जिंदा जलाकर मारने के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने राजस्थान के मुख्य सचिव सहित कई अधिकारियों को नोटिस भेजकर 7 दिन में जवाब मांगा है।

राजस्थान के जालोर में दलित छात्र की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था, कि अब जयपुर के रायसर गांव में कुछ दबंगों ने एक महिला शिक्षिका को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। इस मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग दिल्ली ने राजस्थान प्रशासन से जुड़े अधिकारियों जिनमें मुख्य सचिव, राज्य के डीजीपी, जयपुर पुलिस कमिश्नर और स्थानीय कलेक्टर को नोटिस भेजकर घटना की पूरी जानकारी मांगी है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने बताया कि नोटिस का जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है। इसके पहले जालोर में हुई दलित छात्र की हत्या के मामले में भी आयोग ने अधिकारियों से जवाब तलब किया था।

जानकारी के मुताबिक 10 अगस्त को राजस्थान के रायसर में अनीता रेगर नाम की शिक्षिका स्कूल जा रही थी उस वक्त पैसों के कुछ विवाद को लेकर दबंगों ने उसे पेट्रोल डालकर जला दिया। मंगलवार को अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। फिलहाल राजस्थान पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement