Ayodhya seer warns of action against Kaali filmmaker-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 8:14 am
Location
Advertisement

अयोध्या के संत ने फिल्म 'काली' की निर्माता लीना के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी

khaskhabar.com : बुधवार, 06 जुलाई 2022 1:12 PM (IST)
अयोध्या के संत ने फिल्म 'काली' की निर्माता लीना के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी
आयोध्या । अयोध्या के प्रसिद्ध संत और हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई को उनकी फिल्म 'काली' का पोस्टर साझा करने के बाद एक धमकी जारी की है। फिल्म के पोस्टर ने देवी के चित्रण को लेकर आक्रोश पैदा कर दिया है, क्योंकि इस पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है।

महंत राजू दास ने संवाददाताओं से कहा, "हाल की घटनाओं को देखें। जब नूपुर शर्मा ने सही बात कही, तो इससे पूरे भारत में और दुनियाभर में आग लग गई। लेकिन आप हिंदू धर्म का अपमान करना चाहते हैं? क्या चाहते हैं, तुम्हारा भी सर तन से जुदा हो जाए? क्या आप यही चाहते हैं?"

महंत राजू दास ने आगे कहा, "फिल्म निर्माता लीना की डॉक्यूमेंट्री फिल्म सनातन धर्म और हिंदू देवी-देवताओं का अपमान है।"

ट्रेलर में एक महिला को देवी काली की वेशभूषा में दिखाया गया है। फोटो में वह सिगरेट पीते हुए नजर आ रही है। त्रिशूल और दरांती के अपने सामान्य पहनावे के साथ देवी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री को एलजीवीटी प्लस समुदाय के गौरव ध्वज को लहराते हुए भी दिखाया गया है।

महंत ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से फिल्म निर्माता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। उन्होंने सरकार से फिल्म को प्रतिबंधित करने की भी मांग की।

उन्होंने चेतावनी दी, "मैं केंद्रीय गृह मंत्रालय से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करता हूं। अगर कार्रवाई नहीं की गई तो हम ऐसी स्थिति पैदा कर देंगे, जिसे संभालना मुश्किल होगा।"

महंत राजू दास ने कहा कि अगर वह अब माफी मांगती हैं तो फिल्म निर्माता को उनके दुस्साहस के लिए अभी भी माफ किया जा सकता है।

भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव शरद शुक्ला ने भी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। शरद ने कहा, "ऐसी वेब सीरीज और डॉक्यूमेंट्री बनाने वाले लोगों को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement