Appeal to youth to stay away from drugs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:29 pm
Location
Advertisement

युवाओं से की नशे से दूर रहने की अपील

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 अगस्त 2022 9:05 PM (IST)
युवाओं से की नशे से दूर रहने की अपील
जयपुर । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज शुक्रवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नशा मुक्त भारत अभियान के तहत विभाग द्वारा प्रदेश भर में संचालित आवासीय विद्यालयों, छात्रावासों तथा बांगड़ स्टेडियम पाली में आयोजित जिला स्तरीय देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम में एक साथ 10,000 से अधिक विद्यार्थियों को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई।

श्री जूली ने नशा मुक्ति की शपथ दिलाते हुए युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारे देश में विशेष रूप से युवाओं के बीच नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। इसलिए आज जरूरी है कि नशे को रोकने के लिए उन्हें जागरूक किया जाए।

उन्होंने शपथ दिलाई कि हम न केवल हमारे समुदाय, परिवार दोस्त बल्कि खुद को नशा मुक्त बनायेंगे। हम यह वचन देते है कि हम अपने देश को नशा मुक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

शासन सचिव, डॉ. समित शर्मा ने कहा कि युवाओं को नशे से बचाना है, इसलिए सभी को जागरूक करना जरूरी है। यह हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम इस कार्यक्रम की सफलता में बढ़-चढ़कर भाग लें।

इस मौके पर निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव, हरि मोहन मीना ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि नशा मुक्त भारत अभियान देश के 272 जिलों में 15 अगस्त 2020 को लॉन्च किया गया था।

इस मौके पर आवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों के छात्र-छात्राएं तथा विभागीय अधिकारी, कर्मचारी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement