Akhilesh Yadav came out in support of Congress President Sonia Gandhi!-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 8:23 am
Location
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव!

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 12:41 PM (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव!
वाराणसी । नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। अखिलेश ने गुरुवार शाम पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ईडी द्वारा सोनिया गांधी को तलब करना केंद्र में भाजपा सरकार द्वारा विपक्ष पर दबाव बनाकर उसे धमकाने का एक प्रयास था।

यह पहला मौका है जब सपा अध्यक्ष ने कांग्रेस नेताओं के समर्थन में खुलकर बात की है।

उन्होंने कहा, किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि किसी दिन ईडी कांग्रेस के शीर्ष नेता को तलब करेगी। उन्हें बुलाना भाजपा की 'फूट डालो और राज करो' की नीति का हिस्सा है, जिसके लिए वह विपक्षी नेताओं पर दरार पैदा करने का दबाव बना रही है।

उन्होंने कहा, ईडी का दुरुपयोग कोई नई प्रथा नहीं है, लेकिन केंद्र की वर्तमान सरकार इसका अधिकतम दुरुपयोग कर रही है। भाजपा द्वारा विपक्षी गठबंधनों को विभाजित करने का कार्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में स्पष्ट है और अब इसे पश्चिम बंगाल में देखा जा सकता है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा, राजभर किसी अन्य पार्टी की आत्मा है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह के समय से ही सपा कई दलों के साथ गठबंधन कर रही थी, लेकिन इसे कभी आरोपों का सामना नहीं करना पड़ा कि चुनाव लड़ने के लिए टिकट बेचे गए थे। लेकिन, पहली बार राजभर द्वारा सपा गठबंधन पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं।

अपने बिछड़े चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल यादव के बारे में उन्होंने कहा, चूंकि चाचा सपा में सम्मानित महसूस नहीं कर रहे थे, उन्हें मुक्त कर दिया गया है। उनकी अपनी पार्टी है और उन्हें समाजवादी विचारधारा के अनुसार इसे फिर से मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement