Accused arrested for killing Shaurya Chakra awardee Balwinder Singh Sandhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:22 pm
Location
Advertisement

शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह संधू की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अगस्त 2022 8:47 PM (IST)
शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह संधू की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार
चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस ने 2020 में शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह संधू की हत्या में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए मंगलवार को मुख्य आरोपी गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा को तरनतारन से गिरफ्तार किया।

उसके दो सहयोगियों, संदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था। कथित तौर पर नशीले पदार्थो और हथियारों की सीमा पार तस्करी में शामिल थे।

पुलिस ने इनके कब्जे से एक हथगोला, एक आरडीएक्स-आईईडी, दो .30 बोर पिस्तौल, मैगजीन, 13 कारतूस, 635 ग्राम हेरोइन, 100 ग्राम अफीम, 36.90 लाख रुपये ड्रग मनी और एक कार भी बरामद की है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि आरोपी गुरविंदर सिंह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा वांछित था, उन्होंने निशानेबाजों को हथियार उपलब्ध कराकर संधू की हत्या में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

जांच में पता चला कि गुरविंदर गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह और सुखमीतपाल सिंह का करीबी सहयोगी है।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि बरामद विस्फोटक और हथियार और गोला-बारूद का इस्तेमाल शांति और सद्भाव को बाधित करने और स्वतंत्रता दिवस पर या उससे पहले राज्य में आतंक की भावना पैदा करने के लिए किया जाना था।

पुलिस महानिरीक्षक (फिरोजपुर रेंज) जसकरण सिंह ने कहा कि गुरविंदर बाबा अपने सहयोगी संदीप के साथ खडूर साहिब जा रहे थे, तरनतारन पुलिस ने उनकी कार को रोका और उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

एसएसपी रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि गिरफ्तारी से सीमापार तस्करी का खुलासा होने की संभावना है।

दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने अक्टूबर 2020 में सीमावर्ती जिले तरनतारन के भिखीविंड में अपने आवास पर शौर्य चक्र पुरस्कार विजेता संधू की गोली मारकर हत्या कर दी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement