A vacation with your buddy or gang of friends-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:45 pm
Location
Advertisement

अपने दोस्त के साथ जाएं इन खास जगहों पर घूमने

khaskhabar.com : रविवार, 07 अगस्त 2022 12:57 PM (IST)
अपने दोस्त के साथ जाएं इन खास जगहों पर घूमने
नई दिल्ली । कोझीकोड में मनोरम व्यंजनों का आनंद लेने से लेकर लखनऊ में खरीदारी करने तक, दोस्तों के साथ एक शानदार छुट्टी के लिए इन स्थानों में से एक को चुनने का प्रयास करें। 'बुकिंग डॉट कॉम' ने हर तरह के दोस्त के लिए आदर्श स्थानों की एक सूची तैयार की है।

कोझीकोड, केरल

खाने के शौकीन दोस्तों के साथ कभी भी सुस्त पल नहीं होता है जो हमेशा भोजन, उसकी तैयारी, खाने के लिए सबसे अच्छी जगहों के बारे में बात करता है और जो नए व्यंजन पसंद करता है। कोझीकोड के पाक व्यंजनों को यात्रियों द्वारा भोजन के लिए मंच पर समर्थन दिया गया है। कोझीकोड की पाक गलियां हर खाने वाले के लिए जन्नत हैं। कोझीकोड, कलीकट के रूप में भी जाना जाता है, यह स्थान अपनी उत्कृष्ट सेटिंग्स, आकर्षक समुद्र तटों, सुरम्य परि²श्य, पशु अभयारण्य, प्रसिद्ध संग्रहालय, झरनों, नदियों और पहाड़ियों के लिए प्रसिद्ध है।

चेरापूंजी, मेघालय - प्रकृति से प्यार करने वाले दोस्त के साथ
यदि आप छुट्टी का ठीक से आनंद लेना चाहते हैं जो प्रकृति में खुद को समा जाने का मौका प्रदान करती है चेरापूंजी। इस खूबसूरत शहर को मेघालय का गहना भी कहा जाता है।

लेह लद्दाख
एक बहादुर साथी, एक योद्धा की तरह होता है, निडर और दुनिया के बारे में जानने के लिए उत्सुक होता है। लेह लद्दाख में रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग, माउंटेन बाइकिंग आदि गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। लद्दाख अपने आश्चर्यजनक प्राकृतिक ²श्यों के अलावा अपनी तिब्बती संस्कृति, व्यंजनों और त्योहारों के लिए प्रसिद्ध है।

शिलांग, मेघालय

पूर्व का यह स्कॉटलैंड पर्यटकों को अपने झरने, नीला झीलों, सांस लेने वाली हरियाली, लहराते देवदार के पेड़, रूट्स ब्रिज और पुरानी संरचनाओं से आकर्षित करता है। शिलांग, जिसका अर्थ है बादलों का निवास, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गाना बजानेवालों और रॉक बैंड से लेकर संतरे, स्ट्रॉबेरी, इमली या पेड़ टमाटर, और स्क्वैश सब्जियों की एक विस्तृत विविधता के लिए प्रसिद्ध है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश

दोस्ती निभाने के लिए अपने ऐसे दोस्तों को यहां ले जाएं जो शॉपिंग करना चाहता है। पुराने ब्रिटिश और मुगल भवन, आकर्षक उद्यान, सड़क बाजार, संग्रहालय, मंदिर, और निश्चित रूप से, मनोरम कबाब की पेशकश करने वाले रेस्तरां पूरे लखनऊ में पाए जा सकते हैं। परिधान, जूते, घर की सजावट के लहजे, लैंपशेड और यहां उपलब्ध अन्य सामानों की संयुक्त श्रेणी मौजूद है। यह शहर अपने खूबसूरत आभूषणों, इटार और पारंपरिक चिकन कढ़ाई कला के लिए जाना जाता है, जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement