MediaTek unveils 5G chip for fixed wireless access routers, mobile hotspots-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 7:31 am
Location
Advertisement

मीडियाटेक ने फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस राउटर, मोबाइल हॉटस्पॉट के लिए 5जी चिप लॉन्च किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अगस्त 2022 4:24 PM (IST)
मीडियाटेक ने फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस राउटर, मोबाइल हॉटस्पॉट के लिए 5जी चिप लॉन्च किया
ताइपे । चिप निर्माता मीडियाटेक ने गुरुवार को 5जी फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस राउटर और मोबाइल हॉटस्पॉट के लिए 4एनएम टी830 प्लेटफॉर्म की घोषणा की, जो सब-6गीगाहट्र्ज नेटवर्क पर 7जीबीपीएस तक की 5जी स्पीड को सपोर्ट करता है। मीडियाटेक के एम80 मॉडम के साथ निर्मित, नई चिप उपभोक्ताओं को एक छोटे डिवाइस से सुपर-फास्ट इंटरनेट सेवाओं का आनंद लेने में मदद कर सकती है, जिसे वे स्वयं स्थापित कर सकते हैं, साथ ही फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड के लिए लंबे इंस्टॉलेशन समय की परेशानी से बच सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि डिवाइस निर्माताओं के लिए, टी830 का अत्यधिक एकीकृत, कॉम्पैक्ट डिजाइन बड़ी बिजली बचत प्रदान करता है और विकास के समय और लागत को कम करता है।

मीडियाटेक की वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस यूनिट के सीवीपी और जीएम जेसी ह्सू ने कहा, "मीडियाटेक उपभोक्ताओं और व्यवसायों के लिए तेज, विश्वसनीय कनेक्टिविटी लाने के लिए दुनिया भर में टियर-1 ऑपरेटरों के साथ काम कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "यह अत्यधिक एकीकृत प्लेटफॉर्म 5जी और वाई-फाई कनेक्टिविटी दोनों में नई प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है और हमारे ग्राहकों को सबसे छोटे फॉर्म फैक्टर में बेहद हाई परफोर्मेस वाले मल्टी-गीगाबिट 5जी सीपीई उत्पादों का निर्माण करने में सक्षम बनाता है।"

मुख्य सिस्टम-ऑन-चिप (एसओसी) में एक अंतर्निहित नेटवर्क प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) और वाई-फाई ऑफलोड इंजन भी है, जो सीपीयू की भागीदारी के बिना 5जी सेलुलर से ईथरनेट या वाई-फाई के बीच मल्टी-गीगाबिट रूटिंग स्पीड का समर्थन करता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement