Twitter fired 30 percent of its workforce from its talent acquisition team-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 4, 2022 4:59 am
Location
Advertisement

ट्विटर ने अपनी प्रतिभा अधिग्रहण टीम से 30 फीसदी कर्मचारियों को निकाला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 जुलाई 2022 6:08 PM (IST)
ट्विटर ने अपनी प्रतिभा अधिग्रहण टीम से 30 फीसदी कर्मचारियों को निकाला
नई दिल्ली । माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने एलन मस्क द्वारा 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के बीच अपनी प्रतिभा अधिग्रहण टीम से 30 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की है। मीडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने बिना अधिक विवरण या प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा किए बिना टेकक्रंच को इन छंटनी की पुष्टि की।

बर्खास्त कर्मचारियों को विच्छेद पैकेज मिलेगा और कंपनी शेष भर्ती कर्मचारियों को 'प्राथमिकता' देगी।

ट्विटर ने पहले सभी डिवीजनों में अधिकांश हायरिंग को रोकने की घोषणा की थी।

जैसे ही ट्विटर ने हायरिंग को रोक दिया, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने कर्मचारियों को ऑडियो स्पेस, कम्युनिटीज और न्यूजलेटर वर्टिकल से दूर उन क्षेत्रों के लिए स्थानांतरित कर दिया, जो 'सार्वजनिक बातचीत पर सबसे अधिक सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।'

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने मई में उपभोक्ता उत्पाद के नेता कायवन बेकपोर और राजस्व उत्पाद के प्रमुख ब्रूस फाल्क को यह कहते हुए निकाल दिया कि अब हायरिंग फ्रीज है और ट्विटर ज्यादातर क्षेत्रों में खर्च को रोक देगा।

अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी आलोचनात्मकता निर्धारित करने के लिए सभी विस्तारित प्रस्तावों की भी समीक्षा करेगी और जिन्हें वापस ले लिया जाना चाहिए।

अग्रवाल ने कर्मचारियों को एक ज्ञापन में कहा था, "हम कंपनी-व्यापी छंटनी की योजना नहीं बना रहे हैं, लेकिन नेता आवश्यकतानुसार दक्षता में सुधार के लिए अपने संगठनों में बदलाव करना जारी रखेंगे।"

'स्टाफ' सदस्यों द्वारा निर्धारित व्यावसायिक महत्वपूर्ण भूमिकाओं को छोड़कर, ट्विटर ने अधिकांश भर्ती और बैकफिल को रोक दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement