Complaint filed against Lalsingh Chaddha in police station, hurt feelings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 10:12 pm
Location
Advertisement

लालसिंह चड्ढा के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज, भावनाओं को पहुँचाई ठेस

khaskhabar.com : शनिवार, 13 अगस्त 2022 1:24 PM (IST)
लालसिंह चड्ढा के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज, भावनाओं को पहुँचाई ठेस
आमिर खान अपनी फिल्म लालसिंह चड्ढा को लेकर पिछले कुछ समय से मुसीबतों में घिरे हुए हैं। हालांकि 11 अगस्त को फिल्म का प्रदर्शन हो चुका है और फिल्म ने दो दिन में लगभग 19 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है, लेकिन अभी भी वह विवादों में हैं। फिल्म को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था और लोग सोशल मीडिया पर इसके बायकॉट की मांग कर रहे थे। अब लालसिंह चड्ढा को लेकर ताजा समाचार आ रहे हैं कि आमिर खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।

अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर दिल्ली के एक वकील ने पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से आमिर खान के खिलाफ शिकायत की है। अपनी शिकायत में वकील ने आमिर के अलावा फिल्म के प्रोड्यूसर पैरामाउंट पिक्चर प्रोडक्शन हाउस और अन्य लोगों के नाम भी लिए हैं। दरअसल शिकायतकरता विनीत जिंदल ने आमिर खान और प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ लाल सिंह चड्ढा फिल्म में भारतीय सेना के अपमान और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फिल्म में आपत्तिजनक कंटेट था, जिसको लेकर शिकायतकर्ता ने आमिर और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 298 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा, फिल्म में निर्माताओं ने दिखाया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लडऩे के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। यह सब जानते हैं कि कारगिल युद्ध में लडऩे के लिए सर्वश्रेष्ठ सैन्यकर्मियों को भेजा गया था और ट्रेंड सैनिकों ने यह युद्ध लड़ा था। लेकिन फिल्म निर्माताओं ने जानबूझकर भारतीय सेना का मनोबल गिराने और उन्हें बदनाम करने के लिए यह चित्रित किया है।

वकील ने अपनी शिकायत में कहा कि फिल्म में एक सीन है, जहां पर पाकिस्तान का एक सैनिक लाल सिंह चड्ढा से कहता है- मैं नमाज पढ़ता हूं और दुआ करता हूं, लाल, तुम ये क्यों नहीं करते हो? इस पर लाल जवाब देते हुए कहता है, मेरी मां कहती है ये सब पूजा पाठ मलेरिया है, इससे दंगे होते हैं। अपनी शिकायत में जिंदल ने कहा कि फिल्म में दिया गया यह बयान ना सिर्फ लोगों को उकसाता है बल्कि बड़े पैमाने पर हिंदुओं की भावनाओं को चोट भी पहुंचाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement