Brahmastra towards failure even after earning 250 crores-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 5, 2022 5:56 pm
Location
Advertisement

250 करोड़ की कमाई के बाद भी असफलता की ओर ब्रह्मास्त्र

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 1:00 PM (IST)
250 करोड़ की कमाई के बाद भी असफलता की ओर ब्रह्मास्त्र
पिछले 13 दिन से बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई कर रही अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने अब तक के सफर में पूरे विश्व से 360 का ग्रॉस कारोबार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। भारत में बायकॉट ट्रेंड के बावजूद ब्रह्मास्त्र ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कारोबार करते हुए स्वयं को 230 करोड़ के लगभग पहुँचाने में सफलता प्राप्त कर ली, लेकिन पहले सप्ताह के मुकाबले में दूसरे सप्ताह में फिल्म का कारोबार काफी कम रहा है।

ब्रह्मास्त्र ने अपने रिलीज के पहले हफ्ते में धुंआधार कमाई की जिसका असर इसके कलेक्शन पर भी देखने को मिला। फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड तक 215 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया था। तभी दूसरे सोमवार को भी वही कहानी दोहराई गई जो पहले वीक डे को घटी थी। इस सोमवार से भी ब्रह्मास्त्र की कमाई लगातार घटने लगी। जिसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों से गायब होने वाली है।

वर्किंग डेज में फिल्मों के कलेक्शंस नीचे आते हैं, मगर ग्राफ ज्यादा नीचे चला जाए तो चिंता की बात है। ब्रह्मास्त्र ने दूसरे वीकेंड में 40 करोड़ के आसपास जुटाकर अच्छे भविष्य के संकेत दिये थे, लेकिन सोमवार से लेकर लगातार कमाई में आ रही गिरावट चिंता का विषय बन गई है। फिल्म के कारोबार में लगभग 75 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है।

लागत निकालने के लिए जरूरी है 720 करोड़ का ग्रॉस कारोबार

मेगा बजट 410 करोड़ में बनी ब्रह्मास्त्र को अपनी लागत निकालने के लिए बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस 720 करोड़ का कारोबार करना आवश्यक है। लेकिन जिस गति से फिल्म के कारोबार में गिरावट आई है, उसे देखते हुए यह महसूस हो गया है कि यह फिल्म अपने भारी-भरकम बजट के चलते असफल फिल्मों में शुमार होने जा रही है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 13वें दिन यानी बुधवार को सिर्फ 3.40 करोड़ की कमाई की है, जिसके बाद इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 227.30 के आसपास पहुंच गया है। लगातार घट रहे कलेक्शन को देखकर मेकर्स की परेशानी बढऩी लाजमी है क्योंकि 410 करोड़ के बजट में बनी फिल्म तो अभी तक अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई है। आने वाले दिनों में इसके लिए मुश्किलें बढऩे वाली ही हैं।
200 करोड़ की रकम बड़ी होती है, मगर ब्रह्मास्त्र के केस में अभी जश्न मनाने का वक्त नहीं आया है, क्योंकि इसकी लागत बहुत ज्यादा है। ट्रेड जानकारों के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र के निर्माण और प्रचार में 410 करोड़ का खर्च आया है, इसलिए फिल्म को रिकवरी के लिए बॉक्स ऑफिस पर बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा।

सनी देओल की चुप देगी टक्कर

इस शुक्रवार को सनी देओल की चुप रिलीज हो रही है। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी जबरदस्त एक्साइटमेंट है। एडवांस बुकिंग में ही चुप ने 10 मिनट में 10 हजार टिकट बेच लिए थे। इसके साथ ही 23 सितंबर को सिनेमाघरों में 75 रुपये में फिल्म देखने को मिलने वाली है जिसका फायदा भी ताजा रिलीज होने वाली चुप को मिलता नजर आ रहा है।

ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी। 9 सितम्बर को रिलीज हुई फिल्म ने 36 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। पहले शनिवार को 41.50 करोड़ और रविवार को 43.25 करोड़ मिले। इसके साथ ब्रह्मास्त्र ने ओपनिंग वीकेंड में ही 120 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। 15 सितम्बर को पहला हफ्ता खत्म होते-होते फिल्म ने लगभग 208 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement