Big B owed KBC contestant Rs 10 since 1978-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2022 12:03 am
Location
Advertisement

अमिताभ बच्चन ने एक 'केबीसी' कंटेस्टेंट का पुराना कर्ज किया अदा

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अगस्त 2022 1:03 PM (IST)
अमिताभ बच्चन ने एक 'केबीसी' कंटेस्टेंट का पुराना कर्ज किया अदा
नई दिल्ली । अमिताभ बच्चन ने आखिरकार 'कौन बनेगा करोड़पति' के एक प्रतियोगी का ब्याज के साथ अपना कर्ज चुका दिया, जो कि काफी पुराना था। अमिताभ ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग के प्रोफेसर धूलिचंद अग्रवाल को 20 रुपये दिए। यह राशि बिग ने अपने 10 रुपये के कर्ज को ब्याज सहित चुकाने के लिए दी।

3,20,000 के प्रश्न का प्रयास करने के बाद जब मेजबान ने उन्हें एक चेक दिया, तो धूलिचंद ने कहा, "मैं यह चेक ले रहा हूं लेकिन यह 10 रुपये कम है और यह 1978 से आप पर ऋण है।"

अमिताभ हैरान दिखे और इसके पीछे का कारण पूछा। फिर कंटेस्टेंट ने पूरी कहानी बताई कि कैसे वह 1978 में अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' देखने गए और किसी ने 10 रुपये की जेबखर्च कर ली।

उन्होंने आगे कहा, "मैं कॉलेज में था और मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं थे क्योंकि मेरे घर की स्थिति अच्छी नहीं थी। मैं अपनी जेब में सिर्फ 10 रुपये लेकर फिल्म देखने के लिए थिएटर गया था।"

"इस पैसे से मुझे एक टिकट खरीदना था, खाना खरीदना था, अपनी साइकिल में हवा डालनी थी और घर लौटना था। कतार इतनी लंबी थी और इतनी गंदगी थी कि भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने लाठी चलाई और मैं घायल हो गया। वह मैंने तय किया कि मैं तब तक फिल्म नहीं देखूंगा जब तक आपसे पैसे मिल न जाए और फिल्म आपके साथ ही देखूंगा।"

बिग बी ने जवाब दिया कि किसी दिन अगर उन्हें समय मिलेगा तो वह उनके साथ फिल्म देखेंगे।

उन्होंने मेजबान से यह भी कहा कि, यह उनके लिए एक अविश्वसनीय क्षण है क्योंकि वह पिछले 21 वर्षों से 'केबीसी' पर आने की कोशिश कर रहे थे।

धुलीचंद और बिग बी के पास कई मजेदार पल थे और 25 लाख जीतने के बाद, मेजबान ने प्रतियोगी के साथ सीटों का आदान-प्रदान किया और वह बिग बी के हावभाव से काफी खुश थे।

मेजबान ने उनकी प्रतिभा और शैली के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कंटेस्टेंट से कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए प्रोड्यूसर ने 75 लाख रुपये का सवाल जोड़ा है।

अंत में धुलीचंद ने 50 लाख रुपये के प्रश्न का सफलतापूर्वक उत्तर दिया और सवाल था, 1953 में, भारत के पहले मुख्य चुनाव आयुक्त की देखरेख में किस देश के संसदीय चुनाव हुए थे?

उन्हें दिए गए विकल्प थे - नेपाल, अफगानिस्तान, सूडान, दक्षिण अफ्रीका। धुलीचंद को उत्तर पता था, वह सूडान था लेकिन संदेह के कारण, उन्होंने 50:50 जीवन रेखा का उपयोग किया।

'कौन बनेगा करोड़पति' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement