Barkha Sengupta: Historical shows bring in a lot of Indianness in us-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:46 pm
Location
Advertisement

बरखा सेनगुप्ता: 'ऐतिहासिक शो हमारे अंदर बहुत सारी भारतीयता लाते हैं'

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अगस्त 2022 3:49 PM (IST)
बरखा सेनगुप्ता: 'ऐतिहासिक शो हमारे अंदर बहुत सारी भारतीयता लाते हैं'
मुंबई । अभिनेत्री बरखा सेनगुप्ता का कहना है कि ऐतिहासिक शो न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि मनोरंजक भी होते हैं और वे दर्शकों के बीच अभी भी लोकप्रिय हैं।

उन्होंने ऐतिहासिक शो 'स्वराज - भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा' के बारे में बात करते हुए यह बात कही।

75-एपिसोड की एक श्रृंखला भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास और कुछ ऐतिहासिक तथ्यों के बारे में है, जिनके बारे में कई जगहों पर ज्यादा चर्चा या उल्लेख नहीं किया गया है।

अभिनेत्री अब्बक्का रानी की भूमिका निभाएंगी, जो सबसे शुरूआती स्वतंत्रता सेनानियों में से एक थीं और दक्षिण भारत में कर्नाटक और केरल राज्यों के बीच एक सीमावर्ती क्षेत्र तुलु नाडु की रानी थीं और वहां के लोग तुलु भाषा बोलते हैं।

'कितनी मस्त है जिंदगी' की प्रसिद्धि आगे बताती है कि लोग शो देखना क्यों पसंद करेंगे और कहते हैं, "मुझे लगता है कि इसके दो कारण हैं - क्योंकि हम देशभक्ति महसूस करना चाहते हैं और फिर भी हम बहुत सी कहानियों के बारे में नहीं जानते हैं जो इसमें हुई हैं उस समय की अवधि। इसलिए, ऐतिहासिक शो उस समय क्षेत्र से हमारा संबंध हैं।"

कॉन्टिलो पिक्च र्स द्वारा निर्मित श्रृंखला, 1498 से विभिन्न ऐतिहासिक घटनाओं को दिखाएगी जब वास्को डी गामा पहली बार 1947 में भारत पहुंचे जब देश को स्वतंत्रता मिली। इसकी शुरूआत डीडी नेशनल पर 14 अगस्त से होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement