Ayan Mukerji makes a nationalist pitch in his Brahmastra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 6:56 am
Location
Advertisement

अयान मुखर्जी ने 'ब्रह्मास्त्र' बनाने के पीछे की प्रेरणाओं को किया साझा

khaskhabar.com : बुधवार, 17 अगस्त 2022 4:47 PM (IST)
अयान मुखर्जी ने 'ब्रह्मास्त्र' बनाने के पीछे की प्रेरणाओं को किया साझा
मुंबई । बॉलीवुड निर्देशक अयान मुखर्जी, जो अपनी सबसे बड़ी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के रिलीज के लिए तैयार हैं, ने हाल ही में साझा किए गए एक विशेष वीडियो में फिल्म के पीछे की प्रेरणाओं को साझा किया। वीडियो में अयान शेयर करते हैं कि 'ब्रह्मास्त्र' के बीज उनके अवचेतन में बचपन से ही बोए गए थे और कैसे उनके पिता हमेशा उन्हें पौराणिक कहानियां सुनाते थे। उनका मत है कि प्रत्येक भारतीय किसी न किसी रूप में भारतीय दर्शन से प्रभावित होता है।

जब उन्होंने किशोरावस्था में कदम रखा, तो अयान को 'लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' और 'हैरी पॉटर' जैसी पश्चिमी काल्पनिक कहानियों की दुनिया से परिचित कराया गया और बाद में एक युवा फिल्म निर्माता के रूप में उन्होंने पता लगाया कि कैसे पश्चिमी सिनेमा बड़े पैमाने पर स्थापित करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहा था- स्क्रीन चश्मा।

जब वे 'ब्रह्मास्त्र' बनाने के लिए बैठे, तो इन सभी प्रभावों की छाया एक साथ आई और 'ब्रह्मास्त्र' की मूल कहानी को जन्म दिया।

निर्देशक, जिन्होंने पहले 'वेक अप सिड', 'ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्मों में काम किया है, को अपने प्यार के श्रम पर गर्व है कि 'ब्रह्मास्त्र' है।

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय अभिनीत 'ब्रह्मास्त्र' का निर्माण स्टार स्टूडियो, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्चर्स ने किया है।

यह फिल्म 9 सितंबर, 2022 को 5 भारतीय भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के लिए तैयार है।

फिल्म तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में एस.एस. राजामौली द्वारा प्रस्तुत की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement