Aamirs lowest opening in 13 years, exhibitors reduced 1300 shows-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 6:24 am
Location
Advertisement

13 वर्षो में आमिर की सबसे कम ओपनिंग, एक्जीबिटर्स ने घटाए 1300 शोज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 अगस्त 2022 6:05 PM (IST)
13 वर्षो में आमिर की सबसे कम ओपनिंग, एक्जीबिटर्स ने घटाए 1300 शोज
अपने करियर में शायद पहली बार आमिर खान ने अपनी फिल्म की सबसे कम ओपनिंग देखी है। 11 अगस्त को प्रदर्शित हुई आमिर खान की बहुप्रतीक्षित और बहुचर्चित लालसिंह चड्ढा ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 11.50 करोड़ का कारोबार किया था। सिनेमाघरों में शुक्रवार को हालात और भी बदतर नजर आए। कई मल्टीप्लेक्सेस ने अपने यहाँ लालसिंह चड्ढा के शोज में कमी कर दी है। पिछले 13 सालों में आमिर की किसी भी फिल्म की यह सबसे कम कमाई है। आमिर की सुपरफ्लॉप कही जाने वाली ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ने भी पहले दिन 52 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आमिर की लाल सिंह चड्ढा ने दिल्ली, एनसीआर और पंजाब बेल्ट में अच्छा बिजनेस किया है। लाल सिंह चड्ढा के संवादों में आधे से ज्यादा पंजाबी का यूज किया गया है, इस लिहाज से फिल्म का बिजनेस पंजाब में भी ठीक-ठाक ही रहा है। आमिर की फिल्म ने जिन सर्किट में अच्छा बिजनेस किया है, वहां हमेशा से अक्षय की फिल्में ज्यादा बिजनेस करती थीं, लेकिन ट्रेड एनालिस्ट को उम्मीद है कि इस लॉन्ग वीकेंड में बिजनेस में मजबूती पकड़ेगी।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा को गुरुवार के दिन 10 हजार शोज मिले थे। अब हाल में आई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार के लिए एग्जिबिटर्स ने इन दोनों फिल्मों के शोज को कम कर दिया है। इसमें लाल सिंह चड्ढा के 1300 और रक्षा बंधन के 1000 शोज शामिल हैं। एग्जिबिटर्स का कहना है कि गुरुवार को दोनों फिल्मों के शोज में 10 से 12 लोग थे, इसको देखते हुए हमने शोज घटाए हैं।

यश स्टारर केजीएफ-2 ने ओपनिंग डे में सिर्फ हिंदी बेल्ट में 53.95 करोड़ का बिजनेस किया था। यह किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग-डे कलेक्शन बना हुआ है। करीब 100 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन पैन इंडिया में 134.5 करोड़ का रहा था। इसके साथ ही फिल्म ने पहले दिन ही अपने बजट के 100 प्रतिशत से ज्यादा की कमाई की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement