Hyundai to spend $424 mn to build AI research centre in US-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:17 pm
Location
Advertisement

हुंडई यूएस में एआई रिसर्च सेंटर बनाने के लिए 42.4 करोड़ डॉलर खर्च करेगी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 अगस्त 2022 5:50 PM (IST)
हुंडई यूएस में एआई रिसर्च सेंटर बनाने के लिए 42.4 करोड़ डॉलर खर्च करेगी
सोल । हुंडई मोटर ने शुक्रवार को कहा कि वह रोबोटिक्स प्रौद्योगिकी में अपनी बढ़त को बढ़ाने के लिए अमेरिका में एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) अनुसंधान केंद्र बनाने के लिए 42.4 करोड़ डॉलर खर्च करेगी। हुंडई की नियामक फाइलिंग से पता चला है कि हुंडई मोटर, किआ और हुंडई मोबिस (हुंडई के तीन प्रमुख ऑटो सहयोगी) बोस्टन में स्थित एआई केंद्र के लिए क्रमश: 21.19 करोड़ डॉलर, 12.71 करोड़ डॉलर और 8.47 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एआई केंद्र, जिसे अस्थायी रूप से बोस्टन डायनेमिक्स एआई इंस्टीट्यूट का नाम दिया गया है, उसका नेतृत्व बोस्टन डायनेमिक्स के संस्थापक और पूर्व प्रमुख मार्क रायबर्ट करेंगे, जिसने पिछले साल अमेरिकी रोबोटिक्स कंपनी हुंडई का अधिग्रहण किया था।

हुंडई मोटर के चेयरमैन यूइसुन चुंग के नेतृत्व में, ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर और संबंधित गतिशीलता प्रौद्योगिकियों के विकास में भारी निवेश कर रही है, जिसमें सॉफ्टवेयर परिभाषित वाहन (एसडीवी) शामिल हैं, एक अवधारणा है कि वाहन की सॉफ्टवेयर क्षमता कार और ड्राइविंग की गुणवत्ता को परिभाषित करेगी।

एक अलग घोषणा में, हुंडई ने कहा कि वह सेल्फ-ड्राइविंग, विद्युतीकरण और अन्य उन्नत ऑटो प्रौद्योगिकियों में विस्तार की दिशा में प्रयासों में तेजी लाने के प्रयास में दक्षिण कोरिया में एक नया सॉफ्टवेयर केंद्र भी स्थापित करेगी।

योजना के हिस्से के रूप में, हुंडई ने कहा कि उसने हाल ही में सोल में स्वायत्त ड्राइविंग सॉफ्टवेयर और मोबिलिटी प्लेटफॉर्म स्टार्टअप 42 डोओटी का अधिग्रहण किया है, जो 274.6 अरब वोन (21.11 करोड़ डॉलर) का है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement