These three zodiac signs are the most powerful, are you also included in the zodiac-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 4, 2022 6:26 am
Location
Advertisement

इन तीन राशि वाले होते हैं सबसे ताकतवर, क्या आप भी शामिल हैं इस राशि में

khaskhabar.com : बुधवार, 20 जुलाई 2022 1:50 PM (IST)
इन तीन राशि वाले होते हैं सबसे ताकतवर, क्या आप भी शामिल हैं इस राशि में
ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। इन राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएँ हैं। राशियों के जरिये लोगों की पसन्द और नापसन्द का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से 3 ऐसी राशियाँ हैं जो सबसे ज्यादा ताकतवर मानी जाती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये दुनिया की सर्वाधिक शक्तिशाली राशियां हैं, वैसे तो हर राशि पर देवी-देवताओं की कृपा होती है लेकिन इन तीन राशियों पर ईश्वर सदा मेहरबान रहते हैं।

आइए डालते हैं एक नजर उन बलशाली राशियों पर—
मेष
सबसे ज्यादा शक्तिशाली माने जानी वाले राशियों में मेष राशि पहले नंबर पर है। इस राशि के स्वामी मंगल हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातक पर भगवान भोलेनाथ बहुत मेहरबान रहते हैं। ये जो काम करते हैं उसमें इन्हें सफलता मिल ही जाती है। इनमें जन्म से ही नेतृत्व क्षमता होती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण होने की वजह से विरोधी इन पर हावी नहीं हो पाते। इनके मिलनसार स्वभाव से लोग इनके मुरीद बन जाते हैं।

वृश्चिक
बलशाली राशियों में यह दूसरे नम्बर पर है। वृश्चिक राशि के जातक बहुत ताकतवर माने जाते हैं। ताकतवर से तात्पर्य है मेहनत और लगन से है। इस राशि का स्वामी भी मंगल ग्रह है। इनका दृष्टिकोण बहुत तेज होता है। ये हर परेशानी को भांप लेते हैं। इनकी ये विशेषता इन्हें परेशानियों से निकलने में सहायता करती है। वृश्चिक राशि के लोगों को जो काम पसंद होता है वो उसे करने से कभी कतराते नहीं चाहे उसके मार्ग में कितनी ही अड़चनें क्यों न हो।

सिंह
सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं। शास्त्रों में जिस तरह ग्रहों का राजा सूर्य को माना है उसी तरह सिंह राशि के जातक भी राजा से कम नहीं होते। ये साहसी, दृढ़-निश्चयी और शाही अंदाज वाले होते हैं। इनके हाव-भाव से लोग जल्दी प्रभावित हो जाते हैं। चाहे कितने ही कठिन हालात क्यों न हो ये हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहते हैं। कोई न कोई योजना बनाकर उससे पार पा ही लेते हैं। ताकतवर होने की वजह से कई बार इनके स्वभाव से घमंड झलकता है।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement