Seeing these dreams brings bad news-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:57 pm
Location
Advertisement

इन सपनों को देखने से मिलता अशुभ समाचार

khaskhabar.com : गुरुवार, 11 अगस्त 2022 1:02 PM (IST)
इन सपनों को देखने से मिलता अशुभ समाचार
एक आदमी को सोते समय कई अजीबोगरीब सपने आते हैं। हालांकि, स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है। सपना शास्त्र के अनुसार सपने में दिखाई देने वाली चीजें हमें भविष्य की चेतावनी देती हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि सपने भविष्य का दर्पण होते हैं, सपने में दिखाई देने वाली चीजें व्यक्ति को शुभ और अशुभ फल देती हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र का कहना है कि लोगों को अलग तरह के सपने भी आते हैं, जिनको देखने के बाद इंसान सोच में पड़ जाता है। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो याद रह जाते हैं और इनकी वजह से हमारा पूरा दिन खराब हो जाता है। स्वप्न शास्त्र में हर सपने की व्याख्या की गई है। इसके अनुसार दिखाई देने वाले स्वप्न हमें संकेत देते हैं कि आपके साथ क्या अच्छा होने वाला है और क्या बुरा होने वाला है। वैसे ज्यादातर सपने किसी अनहोनी का ही संकेत देते हैं।
आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अशुभ संकेत देते हैं।
कपड़े के दाग
ऐसे ही इंसान को कई सपने आते हैं। लेकिन अगर किसी व्यक्ति को पीले रंग के कपड़ों पर कोई दाग नजर आता है तो यह सीधे तौर पर धन हानि का संकेत है। ऐसे स्वप्न का समाधान भी स्वप्न शास्त्र में बताया गया है। यदि किसी व्यक्ति का ऐसा सपना है तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति को देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग का वस्त्र अर्पित करना चाहिए। ये सपने स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

जानवरों का झुंड
सपने में अगर आप एक साथ कई जानवर देखते हैं तो यह सपना अशुभ माना जाता है। यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस स्वप्न के प्रभाव से बचने के लिए लाल वस्त्र का दान करना चाहिए।

द्वार बंद करना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको बंद दरवाजा दिखाई दे तो यह अशुभ घटना का संकेत हो सकता है। ऐसे सपने करियर से जुड़े देखे जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों का ऐसा सपना होता है, उनके करियर में कुछ बुरा होने की संभावना रहती है।
स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वप्न के अशुभ फल से बचने के लिए बजरंगबली पर लाल सिंदूर चढ़ाना चाहिए।

काली बिल्ली
असल जिंदगी में भी काली बिल्ली को अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर काली बिल्ली किसी व्यक्ति का रास्ता काट दे तो उसके जीवन में दुर्भाग्य आने वाला है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में काली बिल्ली देखी है तो यह आपके लिए अशुभ साबित हो सकती है। माना जाता है कि इसका सीधा असर दिमाग पर पड़ता है।
ऐसे में जो भी व्यक्ति सपने में काली बिल्ली देखता है उसे भगवान शिव को जल अर्पित करना चाहिए। यह सपनों के प्रभाव को कम कर सकता है।

बुझा दीपक
सपने में अगर आप किसी जलते हुए दीपक को अचानक बुझता हुआ देखते हैं तो यह आपको संकेत देता है कि आपके घर परिवार या निकट की रिश्तेदारी में किसी का निधन होने वाला है। सपने में बुझा हुआ दीपक संकेत देता है कि आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या आने वाली है और इस हालात में आप बिल्कुल अकेले पड़ सकते हैं।

खुद को पहाड़ से नीचे गिरता देखना

अगर आप सपने में खुद को किसी पहाड़ से नीचे गिरते देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके बुरे दिन आने वाले हैं। आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति भी बिगड़ सकती है।

कैक्टस का पौधा
सपने में कैक्टस का पौधा दिखाई देना भी बहुत बुरा माना जाता है। इस पौधे के कांटे संकेत देते हैं कि आपके जीवन में कई तरह की अड़चनें आने वाली हैं। आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा भी आ सकती है। यह सपना इशारा करता है कि आपके घर के सदस्यों के बीच तनाव हो सकता है।

स्वप्न में सर्प को देखना
सपने में अपनी तरफ कोई सांप बढ़ता हुआ देखते हैं तो इसका मतलब कि आपका कोई दुश्मन आपके नजदीक आ रहा है। कोई करीबी व्यक्ति आपके लिए घातक साबित हो सकता है। इसलिए आपको लोगों की पहचान करना जरूरी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement