Two year old girl made two pieces of snake with her teeth, the snake died-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 10:22 pm
Location
Advertisement

दो साल की बच्ची ने दाँतों से किए साँप के दो टुकड़े, साँप की हुई मौत

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अगस्त 2022 4:39 PM (IST)
दो साल की बच्ची ने दाँतों से किए साँप के दो टुकड़े, साँप की हुई मौत
सांप को देखते ही लोगों की रूह काँप जाती है। साँपों में कई साँप ऐसे होते हैं जिनके काटने से इंसान की मृत्यु हो जाती है। हाल ही में तुर्की से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको पढऩे सुनने के बाद हैरानी हो रही है। बताया जा रहा है कि वहाँ एक दो साल की बच्ची को साँप ने काट लिया तो बच्ची ने साँप को अपने दाँतों में दबाकर उसे चबा डाला। साँप की न केवल मृत्यु हो गई अपितु उसके दो टुकड़े हो गए। बच्ची बिलकुल ठीक है। यहाँ दो साल की बच्ची को उसके पड़ोसियों ने सबसे पहले देखा था। बताया जा रहा है इस घटना में सांप की मौत हो गई और सांप के लगभग दो टुकड़े हो गए थे। बच्ची को बिंगोल मैटरनिटी एंड चिल्ड्रेन हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे 24 घंटे निगरानी में रखा गया। बच्ची का नाम एस.ई. है, जो तुर्की प्रांत के बिंगोल शहर के कांतार गांव में परिवार के घर के पिछवाड़े में खेल रही थी, तभी उसकी चीख-पुकार से पड़ोसी दौड़ पड़े। जब उन्होंने उसे देखा तो उनके होश उड़ गए। पड़ोसियों ने पाया कि छोटी लडक़ी के मुंह में 50 सेंटीमीटर (20 इंच) का सांप फंसा हुआ था, साथ ही उसके निचले होंठ पर एक दर्दनाक दिखने वाला काटने का निशान था। यह सब देखकर पड़ोसियों ने फौरन बच्ची को सांप से अलग किया और उसे अस्पताल में एडमिट करवाया, जहां उसे 24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा गया। बताया जा रहा है बच्ची अस्पताल में है और खतरे से बाहर है। खबर है कि यह मामला 10 अगस्त का है, जिसकी सोशल मीडिया पर चर्चा तेज है।

ऐसा बताया जा रहा है कि खेलने के दौरान ये सांप बच्ची के नजदीक पहुंचा था और इसी बीच खिलौना समझ बच्ची सांप से खेलने लगी। हालाँकि इसी दौरान सांप ने बच्ची के होंठ पर काट लिया तो जवाब में बच्ची ने भी सांप को अपने काट लिया।
स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पड़ोसी ने सांप को मार डाला, लडक़ी का प्राथमिक उपचार किया और पैरामेडिक्स को बुलाया। बच्ची के अब स्वस्थ होने की खबर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement