Because of this, air hostess crew do not drink water-coffee in air travel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 7:30 am
Location
Advertisement

इस वजह से हवाई यात्रा में एयरहोस्टेस क्रू नहीं पीते पानी-कॉफी

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 जुलाई 2022 3:45 PM (IST)
इस वजह से हवाई यात्रा में एयरहोस्टेस क्रू नहीं पीते पानी-कॉफी
हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को वहाँ चाय-कॉफी और खाना दिया जाता है। यात्री इन्हें बड़े चाव से खाते और पीते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एयरहोस्टेस और केबिन क्रू फ्लाइट में चाय-कॉफी पीने से कतराते हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर सनसनी मचा रहा हैं जो कि एक एयरहोस्टेस ने जारी किया है और इसके पीछे का खुलासा भी किया है कि वे क्यों चाय-कॉफी नहीं पीती है। इस खुलासे को जानकर आप चाय पीने से पहले जरूर सोचेंगे। यह वीडियो एक फेमस टिकटॉकर और एयर होस्टेस सिएरा मिस्ट ने जारी किया हैं। इस पर सोशल मीडिया यूजर्स भी मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।

इस वायरल वीडियो में सिएरा ने बताया है कि फ्लाइट में केबिन क्रू पानी की टोटी इस्तेमाल करने से भी बचता है। उन्होंने कहा कि आज मैं आपको फ्लाइट अटेंडेंट से जुड़े कुछ राज के बारे में बताऊंगी जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे। सिएरा ने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट बहुत अधिक जरूरत होने पर ही चाय या कॉफी पीते हैं। उन्होंने इसकी हैरान करने वाली वजह बताई है। उनका कहना है कि पानी के टैंक को कभी साफ नहीं किया जाता है। लेकिन एयरलाइन्स पानी की क्वालिटी की जांच करती रहती है। जब तक टैंक में कुछ नहीं मिलता है, तब तक इसको साफ नहीं किया जाता है।

सिएरा ने एक और बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि उड़ान के दौरान एयर होस्टेस हमेशा सनस्क्रीन लगाती हैं। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है कि उनका कहना है कि हम एक धातु की ट्यूब में हर दिन 35,000 फीट की ऊंचाई पर यात्रा करते हैं और यह ओजोन लेयर के बहुत करीब होता है। उनका कहना है कि हम रेडिएशन के बहुत करीब होते हैं। उनका कहना है कि इसलिए हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां उन लोगों को एस्ट्रोनॉट और रेडियोलॉजिस्ट की श्रेणी में रखती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement